जो खेल गए प्राणो पे श्री राम के लिए भजन  लिरिक्स 

भजन गायक :- Unknown 

भजन टाइटल  :-Jo Khel Gye Prano Pe Shri Ram Ke Liye Bhajan  Lyrics  

भजन के भाव :- श्री राम के सबसे बड़े भक्त और सेवक हनुमान जी का यह भजन भक्तो से कहता है कि एक जयकारा हनुमान के लिए भी लगा दो जिनका जन्म ही राम जी के कार्यो को सरल करने के लिए हुआ था . 

जो खेल गये प्राणों पे श्री राम के लिए

सीता हरण के बाद ये थे जिन्होंने माता सीता का पता लगाया और उन्हें आश्वत किया कि राम जी जरुर आकर उन्हें रावण से आजाद कराएँगे . 

लक्ष्मण जी के प्राण बचाने के लिए ये एक ही रात में लंका से हिमालय जाकर संजीवनी बूटी वाल पूरा पर्वत ले आये थे . 

विभीषण के ताने पर सीना फाड़ अपना दिल दिखा दिया जिसमे सिया राम विराजमान थे . 

Jo Khel Gye Prano Pe Shri Ram Ke Liye Bhajan

 

जो खेल गये प्राणो पे, 

श्री राम के लिए,

एक बार तो हाथ उठालो,

मेरे हनुमान के लिए ।

एक बार तो हाथ उठालो,मेरे हनुमान के लिए ।

जो खेल गये प्राणो पे, 

श्री राम के लिए,

एक बार तो हाथ उठालो,

मेरे हनुमान के लिए ।



**1**

सागर को लांग के इसने,

सीता का पता लगाया,

प्रभु राम नाम का डंका,

लंका में जाके बजाया ,

माता अंजनी की ऐसी,माता अंजनी की ऐसी,

संतान के लिए ।


एक बार तो हाथ उठालो,

मेरे हनुमान के लिए ।


 **2**

लक्षमण को बचाने की जब,

सारी आशाये टूटी,

ये पवन वेग से जाकर,

लाये संजीवन बूटी,

पर्वत को उठाने वाले,

पर्वत को उठाने वाले,

बलवान के लिए ।


एक बार तो हाथ उठालो,

मेरे हनुमान के लिए ।

 **3**


विभीषण जब इनकी भक्ति पर,

प्रश्न आज उठाया

तो चीर के सीना अपना,

श्री राम का दरश कराया

उस परम भक्त के ऐसे 

सम्मान के लिए 

एक बार तो हाथ उठालो,

मेरे हनुमान के लिए ।


 **4**


सालासर में भक्तो की,

ये पूरी करे मुरादे,

मेहंदीपुर में ये सोनू 

दुखियो के दुखड़े काटे,

दुखियो के दुखड़े काटे,


दुनिया से निराले उनके ,

दोनों धाम के लिए ।


एक बार तो हाथ उठालो,

मेरे हनुमान के लिए ।


जो खेल गये प्राणो पे, 

श्री राम के लिए,

एक बार तो हाथ उठालो,

मेरे हनुमान के लिए ।

एक बार तो हाथ उठालो,मेरे हनुमान के लिए ।



  1. जय जय जय हनुमान गोसाई कृपा करो महाराज 
  2. हे दुःख भन्जन, मारुती नंदन,  सुन लो मेरी पुकार 
  3. हे पवन पुत्र हनुमान तुमको लाखो प्रणाम भजन लिरिक्स
  4. दुनिया में देव हजारो है बजरंगबली का क्या कहना लिरिक्स
  5. चरणों में बैठे हनुमान राम जी के मंदिर में लिरिक्स 
  6. तेरे जैसा राम भक्त कोई हुआ ना होगा भजन लिरिक्स 
  7. संकटमोचक हनुमान अष्टक  लिरिक्स 


Jo Khel Gye Prano Pe Shri Ram Ke Liye Bhajan




Post a Comment

और नया पुराने