मुझे कहाँ तूं ढूंढे रे बन्दे मैं तो तेरे पास में भजन लिरिक्स


भजन गायक :- Prakash Gandhi 

भजन टाइटल  :Mujhko Kaha Tu Dhunde Re Bande Lyrics  Bhajan 

भजन के भाव :- यह कबीर दास जी का बहुत ही प्यारा भजन है जिसमे उन्होंने बताया कि ईश्वर को यहा वहा  मत खोजिये वो तो हर जगह है , यहा तक की आपको साँसों में है अत: चिंतन करे और अपने मन के ईश्वर को जगाये .  

मुझे कहाँ ढूंढे रे बन्दे मैं तो तेरे पास में


 ना वो तीर्थ में है और ना ही वो मूरत में ना वो मंदिर में है ना वो मस्जिद में है वो तो सर्वव्यापी है . 


Mujhko Kaha Tu Dhunde Re Bande Lyrics Bhajan


मुझे कहाँ ढूंढे बन्दे 

मुझे कहाँ ढूंढे बन्दे 

मैं तो तेरे पास में 


ना तीर्थ में ना मूरत में 

ना एकांत निवास में

ना मंदिर में ना मस्जिद में 

ना काबे कैलाश में 

 मुझे कहाँ ढूंढे बन्दे 

मैं तो तेरे पास में 

 मुझे कहाँ ढूंढे बन्दे 

**1**

नर काहे घुमे घूम घूम 

तेरे राम है घट में 

 रूम रूम रे 

नाच काल की धुन पे 

झूम झूम 

मत झूमे 

मैं तो तेरे पास में ...


ना मैं जप में ना मैं तप में 

ना मैं व्रत और उपवास में 

ना मैं क्रियाकर्म में रहता 

ना ही योग सन्यास में 


मुझे कहाँ ढूंढे बन्दे 

मैं तो तेरे पास में 


 **2 **

ना प्राण में ना ही पिंड में 

ना ब्रहमांड आकाश में 

ना मैं त्रिकुटी भवन में 

सब श्वासों के श्वास में 


मुझे कहाँ ढूंढे बन्दे 

मैं तो तेरे पास में 


नर काहे घुमे घूम घूम 

तेरे  राम है घट में 

रूम रूम 

नाच काल की धुन पे 

झूम झूम 

मत झूमे 


 **3**

खोजी हुई तुरंत मिल जाऊ 

पल भर की तलाश में रे 

खोजी हुई तुरंत मिल जाऊ 

पल भर की तलाश में

कहे कबीर सुनो भाई साधू 

मैं तो हूँ विश्वास में 



मुझे कहाँ ढूंढे बन्दे 

मैं तो तेरे पास में 

नर काहे घुमे घूम घूम 

तेरे  राम है घट में 

रूम रूम 

नाच काल की धुन पे 

झूम झूम 

मत झूमे 

  1. सुनो सुनो हनुमान जी एक जरुरी काम जी भजन लिरिक्स
  2. आसरो बालाजी म्हाने थारो थे कष्ट निवारो भजन लिरिक्स
  3. छम छम नाचे देखो वीर हनुमाना भजन लिरिक्स
  4. दुनिया चले ना श्री राम के बिना , राम जी चले ना हनुमान के बिना  भजन लिरिक्स
  5. कलयुग में है डंका बजता दोनों देव महान है भजन लिरिक्स

Mujhko Kaha Tu Dhunde Re Bande  Lyrics Bhajan Video 



Post a Comment

और नया पुराने