पार्वती भोले शंकर से एक दिन पूछन लागी लिरिक्स 

भजन गायक :-Hansraj Raghuwansh  . 

भजन टाइटल  :- Parvati Bhole Shankar Se  Ek Din Puchhan Lagi Bhajan Lyrics 

भजन के भाव :- इस भजन शिव पारवती का बहुत ही प्यारा संवाद है जो प्रेम और साथ से जुदा हुआ है . भजन बहुत ही अच्छे से हंसराज जी ने गाया है तो लिखा भी बहुत ही अच्छा गया है . 

पार्वती भोले शंकर से एक दिन पूछन लागी



पारवती जी शंकर भगवान से पूछती है कि स्वामी आप हमें भूल तो नही जाओगे ना क्योकि आप तो वैरागी हो . आपको किसी से मोह नही है अमृत त्याग पर जहर पी लिए , लंका त्याग कैलाश पर कर लिया निवास . 

इसलिए भोले नाथ मुझे मत भुला देना और अपने हाथो में मेरा हाथ हमेशा रखना . 


मैंने आपको पाने के लिए वर्षो तपस्या की है . हर सांस में आपका नाम सुमिरन किया है . आपसे मैंने विवाह किया है और आपको विवाह के सभी वचन निभाने है . 

तब शंकर भगवान कहते है कि शिव कभी भी शक्ति के बिना पुरे नही है और हमेशा उनके साथ ही रहेंगे . 


Parvati Bhole Shankar Se Hansraj Raghuwansh Bhajan Lyrics


पार्वती भोले शंकर से 

एक दिन पूछन लागी 

भूल तो ना जाओगे हमको 

तुम तो हो प्रभु वैरागी 


जैसे अमृत बाँट दिया था 

जैसे लंका त्यागी 

भूल तो ना जाओगे हमको 

तुम  हो प्रभु वैरागी 


कहते वेद पुराण सभी है 

शिव और शक्ति पूर्ण तभी है 

रहे जो पर पल साथ में 

रखना भोले नाथ हमारा 

हाथ हमेशा हाथ में 


रखना भोले नाथ हमारा 

हाथ हमेशा हाथ में 

शिव और शक्ति पूर्ण तभी है 

रहे जो पर पल साथ में 

   

**1**

वर्षो व्रत रखे मैंने 

लाखो शिवलिंग है बनाये 

मेरी भाग्य रेखा में हे महादेवा 

तब तुम थे आये 


मेरी हर एक सांस शिवाय 

मंत्र यही है दोहराए 

बोले ॐ नमः शिवाय नमो शिव ॐ 

नमः शिवाय 

बाघमधारी  त्रिपुरारी 

होती है बस बात तुम्हारी 


मेरी हर एक बात में 

रखना भोले नाथ हमारा 

हाथ हमेशा हाथ में 

**2**

जन्म जन्म का साथ हमारा 

भोले भूल ना जाना 

बचन दिए  जो लेके फेरे 

सातो वचन निभाना 


धुप छाव वाले सब मौसम 

मेरे साथ बिताना 

सदा सदा जो बरसाया है 

वही प्रेम बरसाना 

वही प्रेम बरसाना 


हर युग में बस मेरे होना 

जय शंकर महाराज भिगोना 

करुना की बरसात में 


रखना भोले नाथ हमारा 

हाथ हमेशा हाथ में 

रखना भोले नाथ हमारा 

हाथ हमेशा हाथ में 


**३**

तुम शिव की शक्ति हो 

शिव तुम बिन सदा अधूरे 

साथ तुम्हारा पाकर गौरी 

शंकर हुए है पुरे 

अजर अमर है प्रेम हमारा 

सारी स्रष्टि जाने 

हम अपने आँगन की लक्ष्मी 

आये तुम्हे मनाने 


मस्तक पर चंदा चमका  के 

नंदी पर आसन सजवा  के 

शिवरात्रि की रात में 


कल थे आज भी है  कल भी रहेंगे 

गौरि शंकर साथ में 

हाथ तुम्हारा सदा रहेगा 

भोले नाथ के हाथ में 


शिव और शक्ति पूर्ण तभी है 

रहे जो दोनों साथ में  

रखना भोले नाथ हमारा 

हाथ हमेशा हाथ में  

  1. शिव स्तुति - आशुतोष शशांक शेखर चन्द्रमोली 
  2. बाबा भोलेनाथ मेरी नैया को उभारो ना भजन लिरिक्स 
  3. पार्वती बोली शंकर से सुनिए भोलेनाथ जी भजन लिरिक्स
  4. ऐसा डमरू बजाया भोलेनाथ ने सारा कैलाश मगन हो गया


Parvati Bhole Shankar Se Hansraj Raghuwansh Bhajan Lyrics Video  





Post a Comment

और नया पुराने