कैसी ये देर लगाई दुर्गे  ,हे मात मेरी, हे मात मेरी  -  Durga Maa Bhajan Lyrics  


Kaisi Yeh Der Lagayi Durge - NARENDRA CHANCHAL Bhajan Hindi Lyrics . माता रानी के नवरात्रि भजनों में सबसे प्रसिद्ध भावपूर्ण भजन में इस भजन का नाम सबसे पहले आता है . यहा भक्त माता रानी से नवरात्रि के दिनो में विनती करता है कि माँ आप आने में देर क्यों लगा रही है . 

मैं काम क्रोध लोभ वासना में घिरा हूँ , अब आप ही आकर मुझे इन अवगुणों से उभारो . मैं आपके बिना कुछ भी नही हूँ और मेरा उद्धार आपके हाथो में ही है . 


Kaisi Yeh Der Lagayi Durge - NARENDRA CHANCHAL Bhajan Hindi Lyrics

कैसी ये देर लगाई दुर्गे   

हे मात मेरी, हे मात मेरी 

हे मात मेरी ,हे मात मेरी 

हे मात मेरी हे मात मेरी ...

**1**

भव सागर में गिरा पड़ा हूँ   

कामादि ग्रह में  गिरा पड़ा हूँ   

मोह आदि जाल में जकड़ा पड़ा हूँ 

 हे मात मेरी हे मात मेरी 

कैसी ये देर लगाई हे दुर्गे , हे मात मेरी हे मात मेरी ...

**2**

ना मुझमे बल है ना मुझमे विद्या  

ना मुझमे भक्ति ना मुझे शक्ति  

शरण तुम्हारी  गिरा पड़ा हूँ 

 हे मात मेरी हे मात मेरी ... 

कैसी ये देर लगाई हे दुर्गे 

  हे मात मेरी हे मात मेरी ...

**3**

ना कोई मेरा कुटुंब साथी 

ना ही मेरा शरीर साथी  

आप ही उभारो पकड़ के भाहे 

 हे मात मेरी हे मात मेरी 

 कैसी ये देर लगाई हे दुर्गे 

 हे मात मेरी हे मात मेरी ...

**4**

चरण कमल की नोका बना कर

  मैं पार हूँगा  ख़ुशी  मनाकर  

यमदूतो को मार भगा कर  

हे मात मेरी हे मात मेरी ...

 कैसी ये देर लगाई हे दुर्गे   हे मात मेरी हे मात मेरी ...

**5**

सदा ही तेरे गुणों को गाऊ  

सदा ही तेरे स्वरुप को निहारु  

नित प्रति तेरे गुणों को गाऊ  

हे मात मेरी हे मात मेरी ...

 कैसी ये देर लगाई हे दुर्गे   हे मात मेरी हे मात मेरी ...

**6**

ना मैं किसी का , ना कोई मेरा  

छाया है चारो तरफ अँधेरा 

 पकड़ कर ज्योति  दिखा दो रस्ता  

हे मात मेरी हे मात मेरी ...

 कैसी ये देर लगाई हे दुर्गे 

 हे मात मेरी हे मात मेरी ...

Video Bhajan Kaisi Yeh Der Lagayi Durge 

  1. शरणा तेरा है , आसरा तेरा है , रति नाथ जी माता रानी भजन
  2. दे दे थोडा प्यार तेरा क्या घट जायेगा माँ भजन लिरिक्स
  3. ल्याया थारी चुनरी , करियो माँ स्वीकार भजन लिरिक्स
  4. मैं बालक तो माता शेरावालिये भजन लिरिक्स गुलशन कुमार
देवी देवताओ केभजन लिरिक्स
गणेश जी के भजन शिव शंकर के भजन 
हनुमान जी के भजन पितृ देवी देवता के भजन 
गुरुदेव भजन माता रानी के भजन 

Post a Comment

और नया पुराने