बिन तेरे श्याम जी दूजा कौन है  भजन  

भजन गायक :- Chotu Singh Ravana   . 

भजन टाइटल  :- Bin Tere Shyam Ji Duja Koun Hai Chotu Singh Bhajan Lyrics  

भजन के भाव :- इस भजन के द्वारा श्याम बाबा से कहा जाता है कि आपके बिना कौन है हमारा , अब हमारी करुण पुकार पर आप हमारा छोटा सा काम बना दे . 

बिन तेरे श्याम जी दूजा कौन है


आप चाहे मेरी कितनी भी परीक्षा ले ले पर मेरा यह छोटा सा काम बना दे . बहुत ही प्यारे तरीके से छोटू सिंह जी ने इसे गाया है . 

इससे पहले वो तीन बाण के धारी भजन को देकर खूब नाम कमा चुके है . 


 Phoolo Se Sajaya Darbaar Gajanan Aaj Jana Lyrics 

 

मेरी जीत हार है तुमसे 

सब कुछ सरकार है तुमसे  

चाहे जान मांग ले मेरी 

वो भी क्या बढ़कर तुमसे 


हारे का सहारा दूजा कौन है 

कौन है 

बोल दे तू बाबा 

काहे मौन है 

बिन तेरे श्याम जी 

दूजा कौन है रे 

बिन तेरे श्याम जी 

दूजा कौन है 


**1**

तीन बाण के धारी बाबा 

तेरी कला दिखा दे 

तीन बाण के धारी बाबा तेरी कला दिखा दे 

दुर्बल दास की एक अरदास  पे 

छोटा सा काम बना दे 


मेरी बाह  पकड़ ना छोड़े 

चाहे लाख मार ले कोड़े 

तेरी मोरछ्दी लहराके 

मेरे मन का रास्ता मोड़े 

हारे का सहारा दूजा कौन है 

कौन है 

बोल दे तू बाबा 

काहे मौन है 

बिन तेरे श्याम जी 

दूजा कौन है रे 

बिन तेरे श्याम जी 

दूजा कौन है 


**2**


 जीवन देने वाला जाने 

क्यों भूले बैठा है 

जीवन देने वाला जाने ,क्यों भूले बैठा है 

देख तेरा बच्चा दुनिया से 

क्या क्या ना सहता है

 

जीवन देने वाला जाने क्यों भूले बैठा है 

देख तेरा बच्चा दुनिया से क्या क्या ना सहता है 

अपनों से क्या रुसवाई , ये कैसी आँख मिचाई 

छोटू है तेरे भरोसे , तेरी याद यहा तक आई 

हारे का सहारा दूजा कौन है 

कौन है 

बोल दे तू बाबा 

काहे मौन है 

बिन तेरे श्याम जी 

दूजा कौन है रे 

बिन तेरे श्याम जी 

दूजा कौन है 


 **3**

 मन मंदिर से मुख तक बाबा तेरा नाम चले है 

तुझ से ही दिन उगता मेरा , तुझ से ही शाम ढले है 
दीपक की जलती बाटी से ज्वाला तक दीखता है 

निज मंदिर की ठाट बाट से सडको पर बिकता है 

अन्तर्यामी हे सुधगामी कौन तुझे पहचाने 

राजा रंक फखिरो तक सबकी किस्मत लिखता है 

पानी की बूंदों को सुनकर सरगम को बुनता है 

जाति पाति का भेद भाव ना , सबकी तू सुनता है 

छोटू की किस्मत है ऐसी हर पल साथ खड़ा है 

अब वो क्या चाहेगा बाबा जिसको तू चुनता है 


हारे का सहारा दूजा कौन है 

कौन है 

बोल दे तू बाबा 

काहे मौन है 

बिन तेरे श्याम जी 

दूजा कौन है रे 

बिन तेरे श्याम जी 

दूजा कौन है 



 







  1. घर में पधारो गजानन जी , मेरे घर में पधारो
  2. देवा हो देवा गणपति देवा तुमसे बढ़कर कौन
  3. जय हो गणेश तेरी जय हो गणेश
  4. श्री गणेश काटो क्लेश ,नित हमेश ध्यावा थाणे भजन लिरिक्स


 Phoolo Se Sajaya Darbaar Gajanan Aaj Jana  





Post a Comment

और नया पुराने